iPhone 16 सीरीज कब होगा रिलीज, AI फीचर्स के साथ

I Apple i phone 16 को सितंबर के महीने में लॉन्च करेगा.

Apple iPhone: जानकारी के अनुसार Apple बीते तीन बार से आईफोन को मंगलवार और बुधवार को महीने के पहले दो हफ्ते में लॉन्च कर रहा है. एपल ने करीब 7 महीने पहले ही अपनी iPhone 15 सीरीज लॉन्च की है. जिसे यूजर्स ने काफी पसंद किया है. एपल ने आईफोन 15 सीरीज में यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ कई बड़े बदलाव किए हैं. अब दावा किया जा रहा है कि आईफोन 16 और आईफोन 16 प्रो इसी साल सितंबर के महीने में लॉन्च हो सकता है, जिसमें एपल कई ऐसे फीचर्स देगा जो अभी तक किसी भी आईफोन सीरीज में नहीं मिला है.

दरअसल एपल सैमसंग और गूगल पिक्सल को टक्कर देने के लिए इस बार iPhone 16 सीरीज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स दे सकता है. इसके अलावा iPhone 16 सीरीज पहले के आईफोन के मुकाबले थोड़ा बड़ा हो सकता है. साथ ही iPhone 16 में iPhone 15 की तरह टाइटेनियम बॉडी दी जा सकती है. अगर आप भी एपल लवर्स हैं तो यहां हम आपको iPhone 16 में मिलने वाले संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

iPhone 16 launch date

Apple आईफोन 16 को सितंबर के महीने में लॉन्च करेगा. जानकारी के अनुसार एपल बीते तीन बार से आईफोन को मंगलवार और बुधवार को महीने के पहले दो हफ्ते में लॉन्च कर रहा है. आपको बता दें आईफोन 15 को 5 सितंबर 2023 को लॉन्च किया. आईफोन 14 को 7 सितंबर 2022 को लॉन्च किया और आईफोन 13 को 14 सितंबर 2021 को लॉन्च किया गया. वहीं आईफोन की बुकिंग हर बार लॉन्चिंग के हफ्ते के शुक्रवार से होती है और इसकी सेल अगले हफ्ते के शुक्रवार से शुरू होती है.

iPhone 16 की Price

एपल हर बार आपनी नई आईफोन सीरीज को पुरानी सीरीज के मुकाबले ज्यादा कीमत पर लॉन्च कर रही है. आईफोन 14 के मुकबाले आईफोन 15 सीरीज 16 प्रतिशत महंगी थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 16 सीरीज आईफोन 15 के मुकाबले महंगी हो सकती है. आईफोन 16 की प्राइस को लेकर अभी कई दावे किए जा रहे हैं, जिन पर पूर्ण विश्वास नहीं किया जा सकता, जब तक की एपल आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च नहीं कर देता.

iPhone 16 की Design and display

आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स में पहले के मुकबाले बड़ी स्क्रीन मिल सकती है. साथ ही इन दोनों आईफोन में Periscope कैमरा दे दिया जा सकता है. आपको बता दें आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स में 6.3 इंच और 6.9 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है. साथ ही अपकमिंग आईफोन में थिनर बेंज दिया जा सकता है.

iPhone 16 के Specification

एपल पहली बार आईफोन 16 सीरीज में AI सपोर्ट दे सकता है. इसके लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है. इसके अलावा आईफोन 16 में A18 Pro चिप दी जा सकती है. इसके अलावा आईफोन 16 में आपको कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं जो आने वाले दिनों में लीक्स में सामने आएंगे.

iPhone 16 की Battery में बदलाव!

लेटेस्ट लीक्स से इस बात का संकेत मिला है कि कंपनी इस साल आईफोन 16 सीरीज के बैटरी साइज को बढ़ा सकती है. आसान भाषा में इसका मतलब यह है कि इस साल ज्यादा क्षमता वाला बैटरी मिलेगी जो पहले की तुलना लंबे समय तक आप लोगों का साथ देगी. वहीं, एक बात जो यहां गौर करने वाली है वह यह है कि आईफोन 16 सीरीज में उतारे जाने वाले सभी मॉडल्स में बड़ी बैटरी नहीं होगी. एक मॉडल ऐसा भी होगा जिसमें ग्राहकों को छोटी बैटरी से काम चलाना होगा.

Read more…

Leave a Comment

Exit mobile version