Mahindra Five-door Thar होगी जल्द लांच जाने price

Mahindra Five-door Thar 

Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में अलगे साल अपनी ऑफ-रोड SUV थार का 5-डोर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि भारतीय बाजार में महिंद्रा थार 3-डोर ग्राहकों की पसंदीदा एसयूवी है।

हालांकि कंपनी ग्राहकों के ऑफ रोडिंग को बेहतरीन बनाने के लिए 5-डोर थार लाने जा रही है, जो मौजूदा 3-डोर थार से लंबी होगी और ज्यादा प्रैक्टिकल होगी। रिपोर्ट के मुताबिक थार का लाइफस्टाइल एसयूवी का लंबा-व्हीलबेस वर्जन अगले साल लॉन्च हो सकती है।

Mahindra Five-door Thar 

हालांकि कंपनी ग्राहकों के ऑफ रोडिंग को बेहतरीन बनाने के लिए 5-डोर थार लाने जा रही है, जो मौजूदा 3-डोर थार से लंबी होगी और ज्यादा प्रैक्टिकल होगी। रिपोर्ट के मुताबिक थार का लाइफस्टाइल एसयूवी का लंबा-व्हीलबेस वर्जन अगले साल लॉन्च हो सकती है।

Mahindra Thar 5-Door को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॅाट किया गया है। अब जाकर इसके इंटीरियर की स्पष्ट तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए सामने आई हैं। इसमें SUV के लग्जरी फीचर का खुलासा हुआ है। नई महिंद्रा थार में आगे की सीटों के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट के साथ दूसरी पंक्ति लिए AC वेंट भी होंगे, जो 3-डोर वर्जन में नहीं हैं। यह LWB लाइफस्टाइल SUV कई और नए फीचर्स से लैस होकर ज्याद प्रीमियम इंटीरियर के साथ आएगी।

इसमें बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगी, जो 10.25 इंच की हो सकती है जबकि मौजूदा 3-डोर थार में 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट है। गाड़ी में AC वेंट, HVAC कंट्रोल और टॉगल स्विच का बैंड मौजूदा मॉडल जैसा ही नजर आता है। Mahindra Thar 5-Door फिजिकल बटन के बैंड और स्क्रीन के नीचे एक रोटरी डायल को भी बरकरार रखा गया है। इसके अलाना इस SUV में बड़ा MID, डैशबोर्ड कैमरा और एक सिंगल-पैन सनरूफ के साथ एक बेहतर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है।

महिंद्रा थार में फिक्स्ड रूफ मिलेगी, इसके अलावा एसयूवी डैशकैम और सिंगल-पैन सनरूफ से लैस है। फीचर्स की बात करें तो इसमें सनग्लास होल्डर, मल्टीपल स्टोरेज स्पेस, रूफ पर लगे स्पीकर, इंस्ट्रूमेंट कंसोल में कलर एमआईडी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम और क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स हो सकते हैं। महिंद्रा थार 5-डोर के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें मौजूदा थार की तरह ही 2.2-लीटर, डीजल और 2.0-लीटर, पेट्रोल इंजन को जारी रखने की संभावना है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

ऑफ-रोड हार्डवेयर मौजूदा थार के समान होंगे, लेकिन लंबे व्हीलबेस और अतिरिक्त वजन के कारण सस्पेंशन सेटअप में बदलाव देखने को मिल सकता है। नई थार को 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Mahindra Five-door Thar Price

महिंद्रा फाइव-डोर थार एक एसयूवी है जिसे भारत में अगस्त 2024 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित कीमत 16.00 – 20.00 लाख रुपये है। यह 2 ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 2 वेरिएंट में उपलब्ध है: ऑटोमैटिक और मैनुअल।

Mahindra Five-door Thar Car Specifications

Price Rs. 16.00 Lakh onwards
Fuel Type Petrol & Diesel
Transmission Automatic & Manual
BodyStyle SUV
Launch Date 15 Aug 2024

 

Five-door Thar Variant Details

Variants Specifications
UPCOMING
Petrol, Automatic
UPCOMING
Diesel, Manual

 

महिंद्रा थार 5-डोर के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें मौजूदा थार की तरह ही 2.2-लीटर, डीजल और 2.0-लीटर, पेट्रोल इंजन को जारी रखने की संभावना है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। महिंद्रा थार में फिक्स्ड रूफ मिलेगी, इसके अलावा एसयूवी डैशकैम और सिंगल-पैन सनरूफ से लैस है। फीचर्स की बात करें तो इसमें सनग्लास होल्डर, मल्टीपल स्टोरेज स्पेस, रूफ पर लगे स्पीकर, इंस्ट्रूमेंट कंसोल में कलर एमआईडी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम और क्रूज कंट्रोल आदि फीचर्स हो सकते हैं।

Mahindra Five-door Thar Summary

Price

महिंद्रा फाइव-डोर थार की कीमत चयनित वेरिएंट के आधार पर 16.00 लाख रुपये से 20.00 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Release date

पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार को भारत में 15 अगस्त, 2024 को पेश किया जाएगा।

Performance

महिंद्रा एसयूवी में 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन होने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक यूनिट शामिल होने की संभावना है

Features

पांच दरवाज़ों वाली महिंद्रा थार में तीन दरवाज़ों वाले मॉडल की डिज़ाइन और फ़ीचर सूची बरकरार रखी जा सकती है। कुछ फ़ीचर हाइलाइट्स में 18-इंच के अलॉय व्हील, सिग्नेचर सिक्स-स्लैट ग्रिल डिज़ाइन, चौकोर टेल लाइट, चंकी व्हील क्लैडिंग, क्रूज़ कंट्रोल, रिमोट कीलेस एंट्री, सात-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टीपीएमएस, पावर विंडो और रोल-केज शामिल हो सकते हैं।

Rivals

यह पांच दरवाजे वाला संस्करण फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी के पांच दरवाजे वाले संस्करणों को टक्कर देगा।

read more...

Leave a Comment

सोना चांदी रेट में लगातार उतार चढ़ाव जारी Motorola Edge 50 Specifications Best Mobile Phones under 15,000 तापसी पन्नू | तापसी ने गुपचुप तरीके से की बॉयफ्रेंड से शादी..? RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 से हराया